पब्लिक टॉयलेट्स पर लिखे गए मुग़ल शासकों के नाम, फूटा जनता का गुस्सा

जालौन : देश में सम्प्रदायिकता का माहौल बना हुआ है. जगह-जगह अराजक तत्व धर्म के नाम पर हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जालौन के उरई से सामने आया है. यहां पर शरारती तत्वों ने रात के अंधेरे में शहर के सामुदायिक शौचालयों पर मुग़ल बादशाहों के नाम लिख दिए . कहीं पर औरंगजेब शौचालय लिख दिया तो कहीं पर बाबर शौचालय लिख दिया गया. यह मामला तब चर्चा में आया जब सोशल मीडिया के माध्यम से एक व्यक्ति ने तस्वीरों को शेयर किया. इन तस्वीरो को देखते ही मुस्लिम पक्ष के लोगों ने कोतवाली उरई में अज्ञात लोगों के खिलाफ सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया.

यह भी पढ़ें: जालौन में भीषण सड़क हादसा, 2 मजदूरों की मौत, 9 गंभीर रूप से घायल

7 टॉयलेटों पर लिखें गए मुगल बादशाहों के नाम
सोमवार की रात में हुई इस घटना की जानकारी मिलते होते ही मुस्लिम पक्ष के लोगों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर उसका घेराव किया. अराजक तत्वों ने शहर के टॉयलेटों पर मुहम्मद गजनबी, हुमायूं, अकबर, खिलजी, औरंगजेब के नाम लिख दिए. शहर में बने इन पब्लिक टॉयलेट्स का जब लोग इस्तेमाल करने पहुंचे तो यह बात आग की तरह फैलनी लगी और लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे शेयर करना शुरू कर दिया . इसके बाद अधिशासी अधिकारी और पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर उसे मिटवाया .

माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और शहर कोतवाल को जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो भी जिले में सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी .


About बुंदेलखंड रिपोर्ट ब्यूरो

View all posts by बुंदेलखंड रिपोर्ट ब्यूरो →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *