ऑपेरशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ा कॉटन, हालत गंभीर

जालौन: कान्हा हॉस्पिटल के डॉक्टर की लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ा कॉटन कपड़ा, मरीज की बिगड़ी हालत, जिंदगी मौत से ग्वालियर में जूझ रही महिला, ऑपरेशन के दौरान पेट में कॉटन छोड़ने का आरोप लगा कोतवाली में दी तहरीर.

प्राइवेट अस्पतालों में किस तरह से मरीजों के जीवन से खिलबाड़ कर तीमारदारों से रुपये लूटने का कुचक्र रचा जाता है. इसकी नजीर शहर के कान्हा हॉस्टल में देखने को मिली, जहां पर ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में कॉटन छोड़ने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने तहरीर दी. वहीं पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

सहाव निवासी महेंद्र सिंह ने उरई कोतवाली पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुये आरोप लगाया कि कालपी रोड स्थित कान्हा हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर प्रा.लि. की शिकायत करते हुए बताया कि वह अपनी मां सुनीता को लेकर 16 जून 2024 को कान्हा हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर प्रा.लि. में लेकर आया था जहां पर डा. अनूप अवस्थी ने मेरी मां का आपरेशन किया इसके बाद 16 जून को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया. इसके बाद मेरी मां की तबियत खराब हुयी तो मैं फिर उन्हें अस्पताल लाया जहां डा. अनूप अवस्थी ने लगातार दो माह तक उपचार किया लेकिन जब आराम नहीं मिला तो मैंने जालौन के चिकित्सक डा. एमपी सिंह को दिखाया तो उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में कुछ रह गया जिससे उसकी तबियत ठीक नहीं हो रही है. इसके बाद मैं झांसी के किलकारी हॉस्पिटल ले गया वहां से मेडिकल कालेज झांसी में दिखाया जहां भर्ती कर दुबारा ऑपरेशन किया तो मां के पेट से दो कॉटन के कपड़े मिले. इसके बाद मैने मां को ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर आज भी मां आईसीयू में भर्ती जहां वह मौत व जिंदगी से संघर्ष कर रही है. महेंद्र सिंह ने कान्हा मल्टी स्पेस्लिस्टी हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर प्रा.लि. के डा. अनूप अवस्थी पर ऑपरेशन के नाम पर जिंदगी को संकट में डालने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाये जाने की गुहार लगायी. वही इस मामले में सीएमओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे पास अभी ममला संज्ञान में नहीं है, अगर कोई शिकायत करता है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

About आदित्य हृदय

आदित्य हृदय नवोदित पत्रकार हैं. सामाजिक मुद्दों में विशेष रुचि रखते हैं.

View all posts by आदित्य हृदय →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *