फसल खराब होने पर किसान ने लगाई फांसी

कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगेपुर में एक किसान के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. किसान की पहचान वीरेंद्र पुत्र नरेश पटेल के तौर पर हुई है, जिसकी उम्र करीब 40 वर्ष थी. बताया जा रहा है कि इस बार नरेश ने मटर की फसल की थी जो खराब हो गई थी. साथ ही उसने फाइनेंस पर एक ट्रैक्टर लिया था जिसकी किस्त चुकाने में भी वह असमर्थ था. इसी वजह से वह परेशान था और उसने आत्महत्या कर ली.

ग्रामीणों के मुताबिक वीरेंद्र सोमवार को सुबह अपने गांव से खेत पर गया था. खेत की दूरी उसके गांव से आधा किलोमीटर है. यहां खेत पर ही बनी कोठी की बल्ली में ही रस्सी का फंदा लागकर उसने आत्महत्या कर ली . खेतों पर जा रहे अन्य ग्रामीणों ने जब शव को लटकता देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और वीरेंद्र के परिजनों को दी. घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से शव को नीचे उतरवाकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है.

वीरेंद्र के दो बच्चे भी हैं जिसमें एक लड़की जिसकी उम्र 7 वर्ष और लड़के की उम्र 5 वर्ष है. वीरेंद्र के पास 10 बीघा जमीन थी. उसी में खेती करके उसके परिवार का भरण-पोषण होता है. फिलहाल मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

About बुंदेलखंड रिपोर्ट ब्यूरो

View all posts by बुंदेलखंड रिपोर्ट ब्यूरो →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *