डॉ मधुरिमा नायक चुनी गयीं बेस्ट कॉस्मेटोलॉजिस्ट, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया सम्मानित

जालौन : स्किन केयर डॉक्टर मधुरिमा नायक त्रिपाठी को लखनऊ के रेडिसन होटल में आयोजित उत्तर प्रदेश हेल्थ कॉन्क्लेव  प्रोग्राम में बेस्ट कॉस्मेटोलॉजिस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया. दरअसल यह प्रोग्राम इंडिया न्यूज़ द्वारा आयोजित किया गया था जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री डॉ० ब्रजेश पाठक को आमंत्रित किया गया था एवं उनके साथ मे इंडिया न्यूज़ के हेड अरविंद चतुर्वेदी भी थे. उन्हीं के हाथों से यह पुरस्कार मधुरिमा को दिया गया. इस पुरस्कार के लिए प्रदेश भर के क़रीब 40 लोगों को बुलाया गया था जिसमें बुंदेलखंड से इन्हें यह पुरस्कार मिला. मधुरिमा जिला पंचायत सदस्य रामेंद्र त्रिपाठी की पत्नी एवं वरिष्ठ सपा नेता दीपू त्रिपाठी की पुत्रवधू हैं.

इससे पहले उदितनारायण कर चुके हैं सम्मानित
डॉ मधुरिमा को दूसरी बार यह पुरुस्कार मिला. कुछ दिन पहले पदमश्री से सम्मानित एवं मशहूर सिंगर उदित नारायण उन्हें बेस्ट  कॉस्मेटोलॉजिस्ट ऑफ़ द बुंदेलखंड के अवार्ड से भी सम्मानित कर चुके है. उन्हें यह पुरस्कार मुम्बई में मिला था. मधुरिमा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आज उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया उन्हें यह प्रेरणा उनके परिवार से मिली तथा उनके ससुराल पक्ष ने भी उनकी प्रतिभा को निखारने में भरपूर सहयोग किया और आगे भी इसी तरह कार्य करती रहेंगी.

समाजसेविका भी हैं डॉ नायक
मधुरिमा डॉक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छी समाजसेविका भी हैं. उन्होंने कोरोना काल मे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपने पति के साथ गरीबों की बहुत मदद की थी. उनका समाज के प्रति समर्पण को देखकर उनके परिवार के लोगों ने उन्हें जालौन में ही सेंटर खुलवा दिया. जिससे कि वो कम रुपये में गरीबों का अच्छी तरीके से इलाज़ कर सकें. तथा वे क्षेत्र की बालिकाओं को स्वास्थ्य संबधी टिप्स भी फ़्री में देती रहती हैं. डॉ मधुरिमा का यह मुकाम पाना काफ़ी लड़कियों के लिए प्रेरणास्रोत बन गया है.

 

About आदित्य हृदय

आदित्य हृदय नवोदित पत्रकार हैं. सामाजिक मुद्दों में विशेष रुचि रखते हैं.

View all posts by आदित्य हृदय →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *